धोखाधड़ी पर लगाम लगाने के मकसद से नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ़ इंडिया अब बायोमैट्रिक या फेस आईडी का प्रयोग करके भुगतान करने की सुविधा शुरू करने पर विचार कर रहा है.
एनपीसीआई ने नवंबर, 2022 में क्रेडिट कार्ड सुविधा शुरू की. इसके तहत एक उपयोगकर्ता अपने क्रेडिट कार्ड को ऐप से जोड़ सकता है
एनपीसीआई ने व्यापारियों का प्रबंधन करते वक्त बैंकों की प्रमुख जिम्मेदारियों और जवाबदेही तय करने के लिए ये दिशानिर्देश जारी किए हैं
एनपीसीआई ने PPBL को नए पेमेंट सिस्टम प्रोवाइडर (PSP) बैंक हैंडल पर यूजर माइग्रेशन शुरू करने की अनुमति दी है
पेटीएम के पुराने यूजर्स का @paytm हैंडल बरकरार रहेगा. इस हैंडल को यस बैंक को रीडायरेक्ट किया जाएगा.
नेशनल पेमेंट्स कॉर्प ऑफ इंडिया (NPCI) इस हफ्ते पेटीएम को मान्यता प्राप्त थर्ड-पार्टी एप्लिकेशन प्रोवाइडर (TPAP) लाइसेंस जारी कर सकती है
नेशनल पेमेंट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) ने बैंकों, पीएसपी (भुगतान सेवा प्रदाता) और एपी को इसे 10 जनवरी, 2024 तक उपलब्ध कराने के लिए कहा है
1 जनवरी 2024 को सेकेंडरी मार्केट के लिए यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (UPI) लॉन्च किया जाएगा
एनपीसीआई ने डिजिटल भुगतान प्रदाताओं को तैनात करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है, इस सुविधा के 31 जनवरी, 2024 से शुरू किए जाने की उम्मीद है
UPI ऐप से गलत नंबर पर पैसे चले जाने पर क्या करें? क्या है UPI ऑटो-रिवर्सल सिस्टम? कैसे वापस मिलेंगे पैसे? जानने के लिए देखें ये वीडियो.